Uncategorized

ओडिशा में करीब 3.5 हज़ार अवैध रिहाइश, कुल 1.5 लाख से अधिक रह रहें हैं बांग्लादेशी शरणार्थी, विधानसभा में मंत्री ने विपक्ष के सवाल पर दिया उत्तर

ओडिशा में बांग्लादेशी शरणार्थियों की लगातार बढ़ती संख्या पर लंबी बहस चलती रही है. इसी बीच विधानसभा में भाजपा विधायक सूर्यवंशी सूरज के सवाल पर जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री तुषारकांति बेहरा ने राज्य सदन में बताया कि कुल 1,57,432 बांग्लादेशी शरणार्थी ओडिशा में रह रहे हैं. साथ ही बेहरा ने कहा कि 3,740 बांग्लादेशी शरणार्थी अवैध रूप से राज्य में रह रहे हैं.

सोमवार को विधानसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा विधायक के सवाल का जवाब देते हुए गृह राज्य मंत्री तुषारकांति बेहरा ने राज्य विधानसभा में बताया कि कुल 1,57,432 बांग्लादेशी शरणार्थी ओडिशा में रह रहे हैं. इसमें मालकानगिरी जिले में सबसे अधिक 1,04,233 बांग्लादेशी शरणार्थी हैं, इसके बाद नबरंगपुर में 46,848 और फिर खुर्दा जिले में 4,653 बांग्लादेशी शरणार्थी हैं.

बेहरा ने आगे बताया कि 3,740 बांग्लादेशी शरणार्थी अवैध रूप से राज्य में रह रहे हैं.

वहीं मीडिया को संबोधित करते हुए विधायक सूर्यवंशी सूरज ने कहा कि आम तौर पर बांग्लादेशी शरणार्थी प्रदेश में हीरोइन की तस्करी एवं अन्य गैरकानूनी कार्य कर रहें है. ओडिशा सरकार को प्रदेश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी शरणार्थियों पर कारवाई करने की जरूरत है.